S. No. |
Name of Seminar/ Conference |
Name Of Workshop |
Title of Paper |
Year/Date |
Organising Authority |
1. |
National Seminar ("संगीत में विलम्बित लय की उपयोगिता") |
__ |
__ |
2009 / 27.10.09 |
Juhari Devi Girls P.G.College, Kanpur |
__ |
National Workshop "राग ताल अभिव्यंजना" |
__ |
2009 / 26.10.09 |
Mahila Mahavidyalaya Girls P.G.College |
2. |
Seminar on Kanpur Mahotsav 2010 |
__ |
"वर्तमान परिदृश्य में भारतीय संगीत एवं ललित कलाओं की दशा और दिशा" |
2010 / 02.12.2010 |
Kanpur Mahotsav 2010, By District Administration, Kanpur |
3. |
National Seminar on 'Music Therapy' |
__ |
संगीत-रागों से रोगोपचार |
2010 / 04.12.2010 |
Dayanand Girls P.G.College, Kanpur |
4. |
विश्व विद्यालय अनुदान आयोग नई दिल्ली द्वारा आयोजित |
राष्ट्रीय संगीत कार्यशाला शीर्षक- ध्रुपद गायकी एवं वादन शैलियाँ |
__ |
2011/22 ,23-01-2011 |
महिला महाविद्यालय किदवई नगर, कानपुर संगीत विभाग |
राष्ट्रीय कार्यशाला उच्च शिक्षा परिषद् द्वारा अनुदानित शीर्षक - हिन्दुस्तानी संगीत में बंदिशों का महत्त्व |
__ |
2011/05-02-2011 |
दयानन्द गर्ल्स पी. जी. कालेज, कानपुर संगीत विभाग |
5. |
राष्ट्रीय संगोष्ठी शीर्षक - भारतीय लोक संगीत :संरक्षण, संवर्धन एवं संभावनाएं |
__ |
शास्त्रीय संगीत के परिवेश में लोक संगीत का स्थान |
2011/26 to 28-02-2011 |
दयानन्द वैदिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय उरई (उ.प्र.) संगीत विभाग |
|
|
|
|
|
|
S. No. |
Published Work |
Other Achievements |
Year / Date |
Membership Of Academic Bodies |
1. |
"रागों से रोगोपचार - संगीत से"On National Seminar on 'Music Therapy' by Dayanand Girls P.G.College, Kanpur |
|
04/12/2010 |
"Chhayanut" Sangit Natak Academy, Lucknow |
|
|
2. "आकाशवाणी (कानपुर) द्वारा सीधी बात कार्यक्रम में 'सितार' पर 30 मिनट का साक्षात्कार" l दि० 19.12.10. को प्रसारित |
19/12/2010 |
Sign-Dr. Renu Sharma Music Department(Sitar) Guru Nanak Girls P.G.College |
3 |
"शास्त्रीय संगीत में लोक संगीत का स्थान " अर्धवार्षिक पत्रिका, लखनऊ- अभिनव मीमांसा पत्रिका के अप्रैल 2011 में प्रकाशित संपादक श्री विवेक पाण्डेय |
|
2011/ अप्रैल 2011 के अंक में प्रकाशित |
|
4 |
|
प्रयाग संगीत समिति इलाहबाद द्वारा संगीत प्रभाकर (गायन) 2011 प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की | |
|
|